Abhi Bharat

देवघर : श्रावणी मेला को लेकर आगंतुक श्रद्धालुओं के विश्राम पड़ाव का डीसी ने किया स्थल निरीक्षण

राजेश पाठक

देवघर में श्रावणी मेला, 2018 में आगंतुक श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा दिलाने को लेेेकर उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा एवं पुलिस अधीक्षक नरेन्द्र कुमार सिंह द्वारा बाघमारा में निर्माण होने वाले बस स्टैंड एवं प्रस्तावित टेंट सिटी हेतु जमीन का अवलोकन किया गया.

अवलोकन के दौरान उपायुक्त द्वारा जानकारी दी गई कि बाघमारा में जिला प्रशासन द्वारा निर्माण करायी जा रही टेंट सिटी के माध्यम से यहाँ आगंतुक श्रद्धालुओं को विश्राम हेतु बेहतर सुविधा प्रदान की जाएगी, ताकि यहाँ आकर श्रद्धालु अपनी थकान को मिटा सकें. इस टेंट सिटी के माध्यम से श्रद्धालुओं को चैबीसों घंटे बिजली, पानी, पंखा, शौचालय आदि की सुविधा मिलेगी. उपायुक्त द्वारा बाघमारा बस पड़ाव में निर्माण हो रहे कार्यो की अद्यतन स्थिति से अवगत होते हुए संबंधित विभाग को निदेशित किया गया कि पूर्व में जो भी निदेश दिए गये थे उसके अनुसार ही कार्य कराया जाय. श्रावण मास में काफी बारिस भी होती है इसलिए बस पड़ाव का निर्माण इस तरह से कराया जाय कि पानी का समुचित निकास हो एवं जल जमाव की स्थिति उत्पन्न न हो.

श्रावणी मेला के मद्देनजर यातायात को व्यवस्थित करने एवं गाड़ियों के भीड़ को नियंत्रित करने हेतु कोठिया में बैकअप हेतु बस पड़ाव का भी निर्माण कराने का निदेश उपायुक्त द्वारा दी गई. साथ हीं उपायुक्त द्वारा निदेश दिया गया कि श्रावणी मेला के दौरान काफी संख्या में वाहनों का आवागमन बाघमारा बस पड़ाव से होता है. ऐसे में इन वाहनों के बस पड़ाव में जाने तथा बाहर निकलने हेतु सही व्यवस्थापन आवश्यक है.

मौके पर उपरोक्त के अलावा नजारत उपसमाहर्ता देवलाल उरांव, मुख्यालय डीएसपी, यातायात डीएसपी, एनआरईपी के कार्यपालक अभियंता के साथ संबंधित विभाग के अधिकारी मौजूद थे.

You might also like

Comments are closed.