Abhi Bharat

दुमका : शिकारीपाड़ा प्रखंड में सात दिवसीय विशेष विधिक जागरूकता शिविर आयोजित

दुमका में शुक्रवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में जिले के शिकारीपाड़ा प्रखंड परिसर में सात दिवसीय विशेष विधिक जागरूकता शिविर लगाया गया. इस शिविर में डीएलसे के सचिव निशांत कुमार, शिकारीपाड़ा के सीओ अजफर हसनैन, जिला पशुपालन पदाधिकारी डॉ सरोज कुमार, प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी कारू प्रसाद, रेड क्रॉस सोसाइटी के सचिव अमरेंद्र यादव, एसबीआई शिकारीपाड़ा के शाखा प्रबंधक लक्ष्मी प्रसाद, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी रिजवान खान, श्रम परवर्तन पदाधिकारी मुकेश नारायण पीएलवी आदि सहित कई पदाधिकारी मौजूद थे.

इस शिविर में श्रम एवं नियोजन विभाग, स्वाथ्य विभाग, बैंक, कृषि एवं पशुपालन, मत्स्य, खादी ग्रामोद्योग और गव्य विभाग, रेशम एवं हस्तशिल्प विभाग सहित कई विभाग के स्टॉल लगाकर लोगों को सरकारी योजनाओं की जानकारी दी गयी. शिविर में 50 से अधिक लोगों का स्वास्थ्य जांच और 99 मजदुरों का जॉब कार्ड  भी बनाया गया.

कार्यक्रम में डीएलसे के सचिव निशांत कुमार ने लोगों को जिला विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा मिलने वाली मुफ्त कानूनी सहायता की विस्तृत जानकारी दी. उन्होंने सरकार द्वारा संचालित सरकारी योजनाओं का लाभ ज्यादा से ज्यादा उठाने को लोगो को कहा. उन्होंने कहा कि इस शिविर का उद्देश्य गांव के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे. उन्होंने कहा कि यह शिविर शिकारीपाड़ा प्रखंड मुख्यालय में 7 दिनों तक रहेगी साथ ही दूर दराज के लोगों को लाभ दिलाने के लिए प्राधिकार पंचायत मुख्यालय तक पहुंचेंगी. इसके लिए 24 को राजबान्ध, 25 को सरसडंगाल, 26 को गन्धरकपुर, 27 को मलूटी और 28 को खाड़ू कदमा पंचायत में कैम्प लगाकर लोगों को हक़ और अधिकार की जानकारी देगी.

You might also like

Comments are closed.