Abhi Bharat

गोपालगंज : मैट्रिक कॉपी गायब मामले में गिरफ्तारी के तीन दिन बाद भी प्रचार्य को नहीं भेजा गया जेल

सुशील श्रीवास्तव

गोपालगंज के नगर थाना में तीन दिनों से गिरफ्तार कर रखे गए स्कूल के प्राचार्य को अबतक जेल नहीं भेजा गया है. जबकि मैट्रिक के आंसर शीट घोटाले में एसआईटी ने एसएस गर्ल्स इंटर कॉलेज के प्राचार्य को पटना बीएसइबी दफ्तर से मंगलवार को ही गिरफ्तार किया था.

बता दें कि गिरफ़्तारी के 24 घंटे के अन्दर ही अभियुक्त को जेल में भेजने का नियम है. लेकिन मैट्रिक आंसर शीट घोटाले के आरोपी प्राचार्य प्रमोद कुमार श्रीवास्तव को अभी भी नगर थाना में ही रखा गया है. हालाकि गिरफ्तार प्रिंसिपल ने खुद को बेकसूर बताया है. आरोपी प्रिंसिपल के मुताबिक स्कूल के कर्मियों ने ही पैसे के लालच में उसे फंसाया है.

गौरतलब है कि मैट्रिक परीक्षा का बीते 20 जून को रिजल्ट प्रकाशन करना था. लेकिन रिजल्ट प्रकाशन के पहले ही बोर्ड की बड़ी लापरवाही सामने आई. जब कुछ आंसर शीट की कॉपी तलाश की गयी तब पता चला की गोपालगंज नगर थाना के एसएस गर्ल्स इंटर कॉलेज से करीब 42 हजार 300 कापियां गायब है. भारी मात्रा में इतनी कॉपियो के गायब होने के बाद प्रिंसिपल प्रमोद कुमार श्रीवास्तव ने स्कूल के ही आदेशपाल और नाईट गार्ड को आरोपी बनाते हुए नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी थी.

नगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किये गए दोनों कर्मियों को कल बुधवार की शाम जेल भेज दिया . लेकिन स्कूल के प्राचार्य को तीन दिन बाद भी जेल नहीं भेजा जा सका है. वहीं सूत्रों के मुताबिक इस मामले की छानबीन एसपी राशिद जमा और एसडीपीओ नीरज कुमार सिंह खुद कर रहे है.

गिरफ्तार प्रिंसिपल ने कर्मियों के ऊपर मूल्यांकन कॉपी को कबाड़ में बेचने की आशंका जताई थी. लेकिन 17 जून को प्राथमिकी दर्ज करने के 4 दिन बाद भी पुलिस अबतक कुछ भी पता लगाने के असफल साबित हुई है.

You might also like

Comments are closed.