Abhi Bharat

जमशेदपुर : अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर मंत्री, अफसरों व स्कूली बच्चों से लेकर आमजनों ने किया योग

अभिजीत अधर्जी

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर गुरुवार को जमशेदपुर योगा के रंग में डूबा रहा. मुहल्लों से लेकर स्टेडियम तक योग ही योग हुआ. स्कूली बच्चों से लेकर कॉलेज व प्रशासनिक अफसरों से लेकर मंत्रियों और आम जनों ने योग किया.

शहर का मुख्य कार्यक्रम गोपाल मैदान में आयोजित हुआ. इसमें झारखंड सरकार के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री सरयू राय, सांसद विद्युत वरण महतो, उपायुक्त अमित कुमार, एसएसपी अनूप बिरथरे, भारत सरकार के उप सचिव रूचिन गुप्ता एवं अन्य गणमान्य लोगों ने योग किया। इसमें शिक्षा विभाग की ओर से जिला शिक्षा अधीक्षक बांके बिहारी सिंह के नेतृत्व में सैकड़ों स्कूली बच्चों ने भी शिरकत की. गोपाल मैदान में उपस्थित सदस्यों को पतंजलि योगपीठ के प्रशिक्षकों ने योगाभ्यास कराया. लगभग डेढ़ घंटे तक यह कार्यक्रम आयोजित हुआ.

इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए लोग सुबह छ: बजे ही बिष्टुपुर के गोपाल मैदान में पहुंच गए थे. इस योग शिविर में योगाभ्यास के बाद मंत्री सरयू राय ने कहा कि योग भारत की एकमात्र ऐसी चिकित्सा विधा है, जिसे पूरे विश्व ने माना है. जो बीमारी टैबलेट व ऑपरेशन से ठीक नहीं होती वह योग से ठीक होती है. इस कारण इसका महत्व बहुत है.

You might also like

Comments are closed.