Abhi Bharat

बस चालक के उपर हाई टेंशन तार टूट कर गिरा, बस चालक की मौत, विरोध में लोगों ने किया सड़क जाम

चन्दन कुमार/रवि प्रकाश

सीवान के मैरवा में गुरूवार को हाई टेंशन तार की चपेट में आने से एक बस चालक की मौत हो गयी. घटना शहर के मिस्करही मोड़ स्थित बस स्टैंड  के पास की है. वहीं घटना से नारज लोगो ने शव को सड़क पर रख रोड जाम करते हुए घंटो प्रदर्शन किया.

बताया जाता है कि मृत्तक दरौली थाना क्षेत्र के कुम्हटी भिटौली निवासी मूकेश पांडेय थे जो विजय रथ नामक बस के चालक थे. घटना के समय वे मिस्करही मोड़ पर बस खड़ी कर चाय पीने सड़क किनारे एक दुकान पर गये हुए थे कि उसी समय 11 हजार वोल्ट का जर्जर तार टूट कर उनके ऊपर गिर गया. जिसके बाद उन्होंने वहीं तड़पड़ाते हुए दम तोड़ दिया.

घटना की सुचना बिजली विभाग को दी गयी तो 10 मिनट बाद बिजली तो काट दिया गया पर मुकेश को नहीं बचाया जा सका. घटना के देख रहे अन्य चालको ने घटना स्थल मिस्करही मोड़, मैरवा-गुठनी मुख्य मार्ग पर शव को रख कर प्रशासन के खिलाफ परदर्शन शुरू कर दिया. प्रदर्शन कारियो के आक्रोश को देख कर एक घंटा तक तो पुलिस भी नही पहुची जबकि थाना कुछ ही दूरी है. आक्रोशित लोंगो का कहना था कि मुख्य शहर के घनी आबादी क्षेत्र से हाई वोल्टेज तार गुजरा है और बिजली विभाग उसकी रख रखाव पर कोई ध्यान नहीं देता है. जिससे ये जर्जर तार आये दिन किसी न किसी की जान लेते रहते हैं.

मृत्तक मुकेश पांडेय दरौली थाना क्षेत्र के कुम्हटी निवासी सीताराम पांडेय के पुत्र थे. ये चार भाइयो में तीसरे नं पर थे. इनकी दो मासूम संताने हैं जिसमे बेटा 11 वर्ष व बेटी 6 वर्ष की है. घटना की जानकारी होते ही पूरा परिवार घटना स्थल पर पहुच गया और दहाड़ मार मार कर रोने लगा. उनके विलाप से माहौल पूरा गमगीन हो गया.

You might also like

Comments are closed.