Abhi Bharat

आरा : बिहिया प्रखंड के बनकट गांव में प्रशासन की लापरवाही से सड़क पर जलजमाव, लोग परेशान

बबलू सिंह

आज जहाँ देश अपने स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मानित कर गर्व महशुस कर रहा है. वही बिहिया ब्लॉक के बनकट गांव में प्रशासन के द्वारा स्वतंत्रता सेनानी के पौत्र के साथ हुये बदसलूकी के खिलाफ एकजुट होकर रविवार को मुख्य मार्ग बन्द कर दिया गया जो नाली बिहीन होने के कारण सालो भर जलजमाव से भरा रहता है. बनकट गांव के मुख्य मार्ग जाम हो जाने से पूरा ग्रामवासियों को भारी समस्या का सामना करना पर रहा है लेकिन प्रशासन अभी तक कोइ कदम नही उठा पाया है.

पूरा मामला जानते हुये भी प्रशासन कान में तेल डाल कर सो रहा है. मुख्य कारण यह है कि अंचलाधिकारी बिहिया ने शनिवार को बिहार सरकार के प्लॉट को जो आम रास्ता है उस पर सरकारी पेंशन भोगी तिलेस्वरी देवी का दखल कब्जा मजिस्ट्रेट नियुक्त कर को कर दिया. स्वतंत्रता सेनानी की विधवा पूतोह कमला कुँवर पति स्वर्गिय विशेश्वर नाथ दुबे के प्लॉट संख्या 1385 खाता 50 में सड़क बनवाने का प्रयास कर जबरदस्ती बनवा दिया है. जिसका एलपीसी कमला कुँअर के नाम है.

विधवा आज तक राजस्व रसीद कटवा रही है और इनके लड़के काम के संबंध में बाहर रहते है. लड़को के द्वारा अनुमंडल पदाधिकारी जगदीशपुर में 144 करके जानमाल की गुहार लगाई है एक तरफ प्रशासन रैयती जमीन में सड़क निकालकर गलत कर रही है. वही रैयतीदारी किसान के साथ बदसलूकी किया जा रहा है. कमला कुँवर के पुत्र बन्नु दुबे का कहना है की नापी बाद संखया 64/14-15 के तहत अंचलाधिकारी तथा सीआई ने गलत जमीन पर कब्जा दिलाया है.

You might also like

Comments are closed.