Abhi Bharat

गोपालगंज के महेंद्र दास डिग्री कॉलेज में बवाल, एडमिट कार्ड नहीं आने से नाराज छात्रों ने कॉलेज में लगाई आग, पुलिस ने किया लाठी चार्ज

अतुल सागर

गोपालगंज में मंगलवार को एडमिट कार्ड नहीं मिलने से नाराज छात्रों ने जमकर बवाल काटा. आक्रोशित छात्रो ने जहाँ कॉलेज में आगजनी कर एनएच 28 को जाम कर दिया. वहीं छात्रो के हंगामा को शांत करने के लिए पुलिस ने भी जमकर लाठिया बरसायी. छात्रों के हंगामा और आगजनी की वजह से कुचायकोट के जलालपुर स्थित श्री महेंद्र दास डिग्री कॉलेज दिन भर पुलिस छावनी में तब्दील रहा.

बताया जाता है कि पूरा मामला एसएमडी कॉलेज के द्वारा निर्धारित सीट से ज्यादा एडमिशन लेने का था. क्षमता से अधिक एडमिशन लेने के बाद जब सैकड़ो का छात्रो एडमिट कार्ड नहीं आया. तब छात्र उग्र हो गए और कॉलेज प्रबंधन पर एडमिशन के लिए अवैध वसूली का आरोप लगाने लगे. छात्रों के आरोप के बाद कॉलेज के शिक्षको ने उन्हें बिना एडमिट कार्ड के ही कॉलेज के बाहर खदेड़ दिया. जिसके बाद छात्र और उग्र हो गए और कॉलेज में रखे टेबल, बेंच और महत्वपूर्ण कागजात व कंप्यूटर लैब को आग के हवाले कर दिया. बाद में मौके पर पहुची पुलिस ने लाठी चार्ज किया जिसमे 12 छात्रों को मामूली रूप से चोटे आई है.

मौके पर पहुंचे सदर एसडीएम शैलेश कुमार दास के अनुसार, मामला एसएमडी कॉलेज जलालपुर का है. जिसमे निर्धारित सीट से कई गुना जयादा एडमिशन ले लिया गया था. लेकिन जब आज छात्रो का एडमिट नहीं मिला तब छात्रो ने आगजनी और तोड़फोड़ की. पुरे मामले की जाँच की जा रही है. वहीं डिग्री कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य पीएन मिश्र ने बताया कि  कॉलेज को करीब 15 सौ सीट स्नातक में आवंटित था. लेकिन सीट से करीब 2 हजार से ज्यादा छात्रो का एडमिशन ले लिया गया था. मामला सेशन 2014 – 2017 का है. जिन छात्रो का एडमिट कार्ड नहीं आया था. उन छात्रो ने हंगामा किया और तोड़फोड़ की. छात्रो के एडमिट कार्ड नहीं मिलने के लिए जेपी यूनिवर्सिटी के पदाधिकारी जिम्मेदार है.उधर, एडमिट कार्ड नहीं मिलने से नाराज छात्र सोनू कुमार गुप्ता का कहना है कि वह किसी तरह से पैसे का जुगाड़ कर इस कॉलेज में बीए पार्ट वन में वर्ष 201 4 में एडमिशन लिया. एडमिशन के तीन साल बाद भी उसका एडमिट कार्ड नहीं आया. कॉलेज प्रबंधन ने जानबूझकर पैसे के लालच में 15 सौ सीट की जगह करीब 5 हजार छात्रो एडमिशन ले लिया. जिसकी वजह से उनका भविष्य अधर में लटक गया है.

बहरहाल, इस कॉलेज के प्राचार्य रामदुलार दास अनुदान घोटाले में फरार है. उनके ऊपर निगरानी कोर्ट में मामला लंबित है.

You might also like

Comments are closed.