Abhi Bharat

आंदर के फिरोजपुर में कब्रिस्तान घेराबंदी के खिलाफ ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, प्रशासन पर लगाया एकपक्षीय कार्रवाई का आरोप

सीवान के आंदर थाना क्षेत्र के फिरोजपुर गांव में कब्रिस्तान की घेराबंदी को लेकर मंगलवार को ग्रामीणों ने प्रशासन के खिलाफ सड़क पर उतर जमकर प्रदर्शन किया. लोगो का आरोप था कि स्थानीय प्रशासन एकपक्षीय कार्रवाई कर रहा है.
बता दे कि फिरोजपुर में कब्रिस्तान की घेराबंदी को लेकर दो पक्ष आमने सामने हो गये हैं. एक पक्ष ने जहाँ कब्रिस्तान की घेराबंदी किये जाने से आम रास्ता के बंद हो जाने का विरोध किया है तो वही दूसरा पक्ष घेराबंदी कराने की जिद कर रहा है. मंगलवार को कब्रिस्तान के घेराबंदी से आम रास्ता बंद होने को लेकर ग्रामीणों ने फिरोजपुर में जमकर प्रदर्शन किया.
ग्रामीणो ने स्थानीय प्रशासन पर एकपक्षीय काम किये जाने का आरोप लगाते हुए बताया कि सोमवार को करीब दो बजे सीओ व थाना प्रभारी सहित अन्य पदाधिकारियो ने आकर उन्हें धमकाया. ग्रामीणो के अनुसार, 9 जून को रघुनाथपुर प्रखंड के सीओ बृजबिहारी को सैकड़ो ग्रामीणो ने आवेदन देकर बताया है कि हमलोगो के आवासीय मकान के उत्तर दिशा में,पूरब पश्चिम होकर खाता नंबर 440, 199, 84, 54, 336, 350, 375 व 300 जिसका सर्वे नंबर 33 से लेकर 44 तक है से आम रास्ता गुजरती है. जिसमे 34, 35 व 36 कब्रिस्तान है एवं सर्वे नंबर 37 से लेकर 44 तक आम गैरमजरूआ तथा परती कदीम है. हमलोगो के पूर्वजो के समय से बारात का ठहराव तथा अन्य सार्वजनिक कार्यक्रम एवं आम रास्ता का प्रयोग किया जाता है. लेकिन प्रशासन की मिलीभगत से कब्रिस्तान की घेराबंदी की जा रही है जिससे की आम रास्ता बंद हो जा रहा है. प्रदर्शनकारी ग्रामीणों ने बताया कि कब्रिस्तान की घेराबंदी के लिए रास्ते में नीव भी खोदवा दिया गया है. जिससे रास्ता अवरुद्ध हो गया है और इसे मना करने पर लोगो द्वारा मारपीट करने की धमकी दी जा रही है.
प्रदर्शन करने वालो में ग्रामीण फुला देवी,गुरुचरण राम,विजय राम,अजय राम,केदार राम,संजय राम,धर्मनाथ राम,राजेन्द्र राम,धरिक्षण चौरसिया,विश्वनाथ चौरसिया,शिवजी यादव,सुदामा यादव,बलिराम यादव,पशुराम यादव,नगीना यादव,अवधेश शर्मा सहित सैकड़ो लोग शामिल थे.
इस सबंध में आंदर थाना प्रभारी रविकांत दुबे ने बताया कि मुझे आवेदन मिला है. वरीय पदाधिकारियों के दिशा निर्देश पर ही कार्रवाई होगी.
You might also like

Comments are closed.