Abhi Bharat

छपरा-आरा पुल का नामकरण भिखारी ठाकुर पर नही होने से परिजनों एवं कुतुबपुर के ग्रामीणों में नाराजगी

अमित रंजन

सारण के बहुप्रतीक्षित छपरा-आरा पुल के निर्माण के बाद अब उसके नामकरण को लेकर विवाद उठता नजर आ रहा है है. पुल का नाम भिखारी ठाकुर के बजाये कुँवर सिंह रखे जाने से स्थानीय लोगो ने आपत्ति जताई है और विरोध में आन्दोलन की तैयारी में हैं.

बता दे कि मंगलवार को छपरा-आरा पुल का नामकरण लोक कवि स्व भिखारी ठाकुर के नाम पर नही होने से उनके परिजनों एवं कुतुबपुर के ग्रामीणों ने नाराजगी जाहिर की. स्व भिखारी ठाकुर के प्रपौत्र राकेश ठाकुर एवं सुशील ठाकुर ने पुल का नामकरण स्व ठाकुर के नाम पर नही होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि जिस भिखारी ठाकुर ने भोजपुरी भाषा को पूरे विश्व मे एक पहचान दिलाकर बिहार का नाम ऊँचा किया आज उन्ही के गाँव से गुजरने वाले पुल का नामकरण उनके नाम पर नही किया गया. यह अत्यंत ही दुःख और उपेक्षा की बात है. सभी महापुरुषों को समान रुप से सम्मान मिलना चाहिए. उन्होंने कहा कि कुँवर सिंह के नाम पर तो पहले से ही एक पुल साहाबाद इलाके में है साथ ही उनके नाम पर आरा मे यूनिवर्सीटी भी है इसलिए, इस पुल का नाम स्व भिखारी ठाकुर के नाम पर हीं होना चाहिए था.

वहीं राकेश ठाकुर और सुशिल ठाकुर ने छपरा में बनने वाले डबल डेकर फ्लाई ओवर का नाम स्व भिखारी ठाकुर के नाम पर होने पर खुशी भी जाहिर की.

You might also like

Comments are closed.