Abhi Bharat

बोकारो : झुमरा पहाड़ से हथियारों का जखीरा बरामद

भास्कर कुमार

बोकारो जिले में नक्सल गतिविधियों के खिलाफ पुलिस को एक और उपलब्धि हाथ लगी है. शुक्रवार को जिले के जगेश्वर विहार थाना क्षेत्र अंतर्गत झुमरा पहाड़ के अमन गांव में जिला पुलिस बल एवं सीआरपीएफ के संयुक्त सर्च ऑपरेशन के क्रम में हथियारों का एक बड़ा जखीरा बरामद किया गया.

बता दें कि एसपी कार्तिक एस को मिली गुप्त सूचना के आधार पर सीआरपीएफ 26वीं बटालियन के समादेष्टा अखिलेश कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक (अभियान) संजय कुमार एवं अन्य पुलिस पदाधिकारियों के संयुक्त नेतृत्व में उक्त कामयाबी मिल. सर्च ऑपरेशन के दौरान अमन गांव से लगभग दो किलोमीटर की दूरी पर जंगल में पुराने गड्ढे से नक्सलियों द्वारा उपयोग में लाए जाने वाले हथियार एवं अन्य सामान बरामद किए गए. बरामद किए गए सामानों में 9 एमएम के 90, .315 के पांच, 12 बोर के चार जिंदा कारतूस, चार देसी पिस्टल, दो इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, आठ टोपी, नक्सली साहित्य, एक पंचिंग मशीन, एक रेडियो, एक कैमरा, स्प्लिन्टर व अन्य सामान शामिल हैं.

एसपी कार्तिक एस प्रेस वार्ता कर बताया कि गत दिसंबर माह से नक्सल गतिविधियों के खिलाफ बोकारो पुलिस को सफलताएं लगातार मिल रही हैं. हथियारों की बरामदगी के सिलसिले में शुक्रवार को हुई बरामदगी एक महत्वपूर्ण कड़ी है. उन्होंने कहा कि बहुत जल्द ही झुमरा पहाड़ से नक्सलियों अड्डे को पूरी तरह समाप्त कर झुमरा पहाड़ को एक शांति स्थल वाले पहाड़ के रूप में विकसित किया जाएगा. उल्लेखनीय है कि बीते 29 मई को ही एनआईए और सीआरपीएफ अल्फा कंपनी की संयुक्त कार्रवाई के दौरान महुआडांड़ थाना क्षेत्रांतर्गत नक्सल प्रभावित लुगू पहाड़ के इलाके से भारी मात्रा में हथियार जब्त किए गए थे.

You might also like

Comments are closed.