Abhi Bharat

जमशेदपुर : तीन दिव्यांगो के बीच अधिसूचित क्षेत्र समिति ने किया इ-रिक्सा का वितरण

अभिजीत अधर्जी

जमशेदपुर में जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति द्वारा दिव्यांगो को आत्मनिर्भर बनाने और उन्हें स्वरोजगार से जोड़ने के उद्देश्य से ई रिक्शा दिया जा रहा है. इसी क्रम में जेएनएसी द्वारा बुधवार को तीन दिव्यांगो के बीच ई रिक्शा का वितरण किया गया.

इस दौरान मुख्य रूप से मौजूद मंत्री सरयू राय ने इन दिव्यांगो को ई रिक्शा की चाभी और गाडी के कागजात सौंपे. मौके पर जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति के विशेष पदाधिकारी, कर्मचारी और लाभुक के परिवार जन मौजूद रहे. वहीं ई रिक्शा पाकर दिव्यांग लाभुको के चेहरे पर ख़ुशी देखी गयी.

बता दें कि नगर विकास विभाग द्वारा शहरी क्षेत्र में आर्तिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों को ये रिक्शा दिए जा रहे है. फिलहाल 50 बीपीएल नागरिको को यह रिक्शे दिए जाने है और ई रिक्शा की दस प्रतिशत राशि खरीदने वाले को खर्च करना पड़ेगा. वहीं खरीददार को रजिस्ट्रेशन, फिटनेस प्रमाण पत्र, बीमा आदि का शुल्क भी देना होगा.

इस मौके पर मौजूद मंत्री सरयू राय ने कहा की ई रिक्शा के संचालन से प्रदुषण भी कम होगा और जरुरतमंदो को रोजगार उपलब्ध हो सकेगा, उन्होंने कहा की सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर उतारने की कवायद शुरू होचुकी है जो एक सुखद पहल है. वहीं ई रिक्शा पाकर लाभुक भी काफी खुश नजर आए.

You might also like

Comments are closed.