Abhi Bharat

सीवान : दाहा नदी पुलवा घाट पर सीढ़ी निर्माण के दौरान छठ पूजा समिति और रामजानकी मंदिर के सदस्य उलझे, सदर एसडीओ ने सुलझाया विवाद

अभिषेक श्रीवास्तव

सीवान में बुधवार को दाहा नदी स्थित पुलवा घाट पर एकबार फिर जमकर हंगामा हुआ और पुलवा घाट पूजा समिति व वहां स्थापित राम जानकी मंदिर के सदस्य आपस मे उलझ गए. विवाद इतना बढ़ा कि मामला सदर अनुमण्डल पदाधिकारी के पास पहुंच गया.

बता दें कि बुधवार को दाहा नदी स्थित पुलवा छठ घाट पर नगर पालिका द्वारा नदी किनारे छठ घाट के लिए सीढ़ी निर्माण कराने के लिए काम लगाया गया था. तभी वहां राम-जानकी मंदिर के नाम पर अवैध कब्जा जमााये कुछ लोगों ने इस काम को रोकने की कोशिश की. जिसके बाद आसपास के मोहल्लेवासी व स्थानीय वार्ड पार्षद सहित दर्जनों लोग पहुंच गए और जमकर दोनों पक्षों में गाली गलौज और विवाद होने लगा. मोहल्ले की महिलाओं ने भी अवैध रूप से अतिक्रमण किए अरुण त्रिपाठी पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह व्यक्ति ना किसी को पूजा करने देता है और ना किसी को मंदिर प्रांगण में सुबह आने देता है.

यह पूरा हाई प्रोफाइल ड्रामा लगभग एक घंटे चलता रहा. इसमें सीवान के सीओ भी मौजूद रहे. लेकिन उनसे जब मामला नहीं सुलझा तो सभी लोग सदर एसडीओ अमन समीर के पास मामले को सुलझाने पहुचे. एसडीओ के समझाने के बाद किसी तरह मामला शांत हुआ. गौरतलब है कि पूर्व में भी वहां जमीन को लेकर दो पक्षों में विवाद और गोलीबारी तक कि घटना हो चुकी है.

You might also like

Comments are closed.