Abhi Bharat

इंटर परीक्षा परिणाम को लेकर छात्रों ने इंटरमीडिएट काउंसिल का किया घेराव, सीएम आवास की तरफ जा रहे छात्रों को पुलिस ने खदेड़ा

पटना में बिहार बोर्ड के इंटरमीडिएट की परीक्षा में फेल हुए छात्रों का गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा है. मंगलवार को कई छात्र संगठनों ने एक साथ मिलाकर इंटरमीडिएट काउंसिल का घेराव कर जमकर प्रदर्शन किया और बाद सीएम आवास का भी घेराव करने की कोशिश की जहाँ पुलिस ने छात्रो पर बल प्रयोग करते हुए उन्हें खदेड़ दिया.
गौरतलब है कि इस वर्ष 30 मई को आये इंटरमीडिएट परीक्षा के रिजल्ट में 65 फीसदी छात्र फेल हो गये है. जिसको लेकर इंटर छात्रों का पुरे राज्य में हंगामा-प्रदर्शन शुरू हो गया है. पटना में 31 मई को ही फेल होने से आक्रोशित छात्रों ने बिहार इंटरमीडिएट काउंसिल के कार्यालय के बाहर हंगामा करते हुए तोड़-फोड़ किया था. जिसके बाद पुलिस ने उन पर लाठी चार्ज कर दिया था और कई छात्रों को चोटें भी आई थी.
बाद में तीसरे दिन से ही कई छात्र संगठन के इंटर छात्रों के समर्थन में आने के बाद वे लगातार कापियों की मुफ्त पुनर्मुल्यांकन पर अड़े हुए है. इसी संबंध में मंगलवार को कई छात्र बुद्ध मार्ग स्थित बोर्ड के कार्यालय पहुचे और हंगामा करना शुरू कर दिया. फिर वहाँ से सीएम आवास की तरफ चल दिए . जहाँ पहले से ही भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किये गए थे. उन पुलिस बलो ने छात्रों को पहले ही रोक लिया.
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कुछ छात्रों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया है. वहीं सीएम आवास और इंटर काउंसिल कार्यालय की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. मुख्यमंत्री आवास के आस-पास एसआरएएफ के जवानों को तैनात कर दिया गया है.

You might also like

Comments are closed.