Abhi Bharat

बेगूसराय : उज्ज्वला योजना के तहत जिले भर में एलपीजी पंचायत का आयोजन, मुफ्त में बांटे गए गैस कनेक्शन

नूर आलम

बेगूसराय में शुक्रवार को उज्ज्वला दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री एलपीजी पंचायत कार्यक्रम का आयोजन हुआ. सदर प्रखंड के रचियाही पूर्वी टोला स्थित सामुदायिक भवन परिसर में आयोजित इस कर्यक्रम का उद्घाटन भारत सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता राज्य मंत्री एसएस अहुवालिया ने किया.

वहीं मंत्री ने कहा कि चौके की मालकिन महिलाएँ होती है इसके साथ ही वे घर की धुरी है. जब एक महिला सशक्त होगी तो पुरे परिवार को सशक्त करेगी. सभा को बरौनी रिफाइनरी के ईडी केके जैन, जदयू जिलाध्यक्ष भुमिपाल राय, भाजपा जिलाध्यक्ष संजय सिह समेत अन्य वक्ताओ ने संम्बोधित किया. इस अवसर पर 100 महिलाओं को मुफ्त मे गैस स्लेण्डर एवं चुल्हा वितरण किया गया. मौके पर नगर पार्षद सुनिता पायल, फायर सेफ्टी के इन्दिजित कुमार, एच आर के नीरज कुमार, नीतीश कुमार, माकेँटिग के शिवशंकर महतो,  जदयू के जिला प्रवक्ता रामाशीष राय, वार्ड पंच संघ के राज्य संयोजक धू्रव कुमार, मुखिया एवं सरपंच समेत सैकडो महिला-पुरुष उपस्थित थे. संचालन राजेन्द्र दास ने किया.

वहीं सदर प्रखंड क्षेत्र के बागवाड़ा गांव में पंसस भोला और मुखिया पति ने दर्जनों महिलाओं के बीच उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन का वितरण किया. नावकोठी में उज्ज्वला दिसव के अवसर पर शुक्रवार को एपीएस हाई स्कूल के सभागार में मोनू गैस एजेंसी द्वारा एक जागरूकता कैम्प का आयोजन किया गया. मंसूरचक प्रखंड के समसा-2 पंचायत के कस्टोली गांव में एलपीजी पंचायत आयोजित कर उज्वला दिवस मनाया गया. चेरियाबरियारपुर में ग्राम स्वराज्य अभियान के तहत शुक्रवार को शहीद मेजर मुकेश स्मृति भवन मंझौल में उल्लासपूर्वक उज्जवला दिवस मनाया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता मेजर मुकेश गैस एजेंसी के मैनेजर दिवाकर शर्मा ने की. कार्यक्रम का उद्घाटन विधिवत दीप प्रज्वलित कर किया गया. मौके पर उपस्थित मुख्य अतिथि मंझौल एसडीएम दुर्गेश कुमार ने लोगों को धुआं रहित घर में भोजन बनाने की सुविधा के बाबत विस्तार पूर्वक जानकारी दी. साथ ही प्रधानमंत्री उज्जवला योजना का लाभ लेकर विभिन्न प्रकार के समस्यायों से छुटकारा पाने की अपील की. वहीं बीडीओ संजय कुमार दास ने सरकारी योजनाओं के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी.
कार्यक्रम को पूर्व प्रमुख नलनिरंजन प्रसाद सिंह, मुखिया विकेश कुमार उर्फ ढुनमुन सिंह, सुरेश सहनी, वीणा झा, गंगा सदा, द्रौपदी देवी आदि ने संबोधित किया.

You might also like

Comments are closed.