Abhi Bharat

बोकारो : फुसरो नगर निकाय चुनाव में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर कांग्रेस ने जमाया कब्जा

भाष्कर कुमार

बोकारो के फुसरो नगर निकाय चुनाव में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष दोनो पदों पर कांग्रेस ने अपना कब्जा जमा लिया. शुक्रवार को हुए मतगणना में अध्यक्ष पद पर कांग्रेस के राकेश कुमार सिंह उर्फ चुन्नु सिंह ने जहां कल 7505 वोट लेकर निर्दलीय प्रत्याशी अर्चना सिंह को 1765 वोटो के अंतर से मात देकर जीत हासिल कर ली वहीं उपाध्यक्ष पद पर भी कांग्रेस के छेदी नोनिया ने कुल 10147 मत पाते हुये 3187 वोटो के अंतर से जीत दर्ज कराया.

बता दें कि अध्यक्ष पद के लिए दूसरे नम्बर पर रही निर्दलीय प्रत्याशी अर्चना सिंह को कुल 5740 मिले जबकि भाजपा के जिला अध्यक्ष सह फुसरो नगर परिषद के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार जगन्नाथ राम को 5118 मत मिले और वह तीसरे स्थान पर रहे. वहीं चौथे स्थान पर जेएमएम के आलमगीर खान रहे जिन्हें 3700 वोट मिले. वहीं उपाध्यक्ष पद पर भी कांग्रेस की जीत रही. कांग्रेस के छेदी नोनिया को 10147 वोट मिले वह 3187 वोटो के अंतर से विजयी हुए हैं. भाजपा के प्रत्याशी शिवलाल रवि 6960 वोट लाकर दूसरे स्थान पर रहे और जेएमएम के बैजनाथ महतो तीसरे स्थान पर रहे. उन्हें 3768 मत प्राप्त हुए.

भाजपा प्रत्याशी जगरनाथ राम ने अपनी हार का कारण पार्टी के अंदर भीतरघात को बताया. वहीं कांग्रेस के विजयी उम्मीदवार राकेश कुमार सिंह ने कांग्रेस की जीत का श्रेय पार्टी के वरिष्ठ नेता राजेन्द्र प्रसाद सिंह को दिया. उधर, पूरे प्रदेश में भाजपा की जीत पर गिरीडीह सांसद ने संतोष जताया और उनके घर फुसरो में पार्टी की हार को स्वीकार करते हुए समीक्षा की बात कही.

You might also like

Comments are closed.