Abhi Bharat

बेगूसराय : ट्रेन में हुए स्वर्ण व्यवसायी की हत्या कांड का खुलासा, दो अपराधी चढ़े रेल पुलिस के हत्थे

पिंकल कुमार

समस्तीपुर रेलमंडल के नजीरगंज स्टेशन के पास चलती ट्रेन में स्वर्ण व्यवसायी की लूट के दौरान हुई हत्याकांड का खुलासा रेल पुलिस ने कर लिया है. इस मामले में पुलिस ने लूट के सामान के साथ दो अपराधी को गिरफ्तार किया है. वहीं घटना में संलिप्त तीन अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए रेल पुलिस छापेमारी कर रही है. फरार चल रहे अपराधी में एक पूर्व मंत्री के पुत्र के शामिल होने की बात भी सामने आयी है. पुलिस ने गिरफ्त में आये अपराधी के पास से सोने की 32 चेन, 59 हजार नगद, सोने की बिस्किट के अलावे और भी आभूषण के साथ-साथ घटना के समय उपयोग में लाये गये चार मोबाइल को बरामद किया है.

सोमवार को रेल एसपी संजय कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी. रेल एसपी ने बताया कि इस घटना को पांच लोगों ने मिलकर अंजाम दिया था. इस मामले में फरार तीन आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. फरार आरोपियों में एक पूर्व मंत्री का पुत्र भी शामिल है. एसपी ने बताया कि व्यवसायी से लूटपाट की योजना थी तथा इसी क्रम में अपराधी सुनील कुमार ने दो गोली मारकर उसकी हत्या कर दी. लूट के पीछे एक स्वर्ण व्यवसायी का भी हाथ है. समस्तीपुर से ही एक अपराधी लाइनर की भूमिका अदा कर रहा था. रेल एसपी संजय कुमार सिंह ने बताया कि 9 तारीख के रात्रि में जन साधारण एक्सप्रेस में जो समस्तीपुर से बरौनी की तरफ जा रही थी. जिसके जेनरल बोगी में बेगूसराय जिले के तेघरा निवासी साजन कुमार सोनी व्यवसाय कर लौट रहे थे. व्यवसाय करने के बाद यहां से वापस जाने के क्रम में नजीरगंज स्टेशन के पास से जब गाड़ी खुली है, तो 11: 45 रात्रि में कुछ अज्ञात अपराधियों के द्वारा जो इनके पास जेवरात और नगद राशि थे. उसको छीनने का प्रयास किया. जिससे छीना-झपटी हुआ उनके ऊपर गोली फायर की गई. जिसमें उनकी मौत हो गई. इससे जनमानस और यात्रियों पर काफी बुरा प्रभाव पड़ा था यहां पर योगदान करने के बाद समस्तीपुर रेल थाना की टीम ने हमलोगों को आकर सूचना दी और शिनाख्त की गई. जिसके बाद रेल एसपी के नेतृत्व में मुफस्सिल थाना के कोरबद्धा और उजियारपुर थाना के लखनीपुर महेशपट्टी गांव में छापेमारी कर दो लोगों को गिरफ्तार किया गया. उसके बाद लूटी हुई सामान बरामद किया गया. जिसमे 32 सोने की चेन इनके पास लाया गया. 4 मोबाइल 59 हजार राशि नगद कुछ और राशि है. दो अभियुक्त ऐसे है जो स्वीकर कर रहे हैं. रेल एसपी ने बताया कि एक मास्टरमाइंड है जो इसी तरह के व्यवसाय से जुड़ा हुआ है. बेहतर कार्य को लेकर छापेमारी टीम में शामिल पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा.

गौरतलब है कि समस्तीपुर स्टेशन पर जयनगर से लोकमान्य तिलक टर्मिनल जा रही जनसाधरण एक्सप्रेस में तेघड़ा के दलियालपुर स्वर्ण व्यवसायी साजन कुमार उर्फ साजन सोनी 9 अप्रैल की देर रात समस्तीपुर शहर से सोने चांदी की मार्केटिंग कर सामान्य बोगी में सवार हुए थे. ट्रेन जैसे नजीरगंज स्टेशन के करीब पहुंची की अपराधियों ने व्यवसायी से लूटपाट शुरू कर दी. व्यवसायी के द्वारा विरोध करने पर अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. घटना को अंजाम देने के बाद हत्यारे ट्रेन से कूदकर फरार हो गए थे.

You might also like

Comments are closed.