Abhi Bharat

बेगूसराय : टीकाकरण कार्य में पारिश्रमिक नहीं मिलने पर कर्मियों ने चिकित्सक को बनाया बंधक

नूर आलम

बेगूसराय के गढ़पुरा प्रखंड मुख्यालय स्थित पशु अस्पताल में वेक्सीनेटरो ने शनिवार को तालाबंदी कर भ्रमणशील पशु चिकित्सा पदाधिकारी राजीव रंजन को वैक्सीनेटरों ने बंधक बना लिया.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, पशु अस्पताल में पशुओं के टीकाकरण में किए गए कार्य का परिश्रमिक भुगतान नहीं किये जाने से आक्रोशित युवकों ने डॉक्टर राजीव रंजन को बंधक बना लिया. वेक्सिनेटर युवकों का कहना है कि एफएमडी, एचएसबीक्यु का टीकाकरण वर्ष 2017 में हम लोगों से कराए गए थे. जिसमें कुल 18 युवकों ने टीकाकरण में कार्य किया था. टीकाकरण कार्य का पारिश्रमिक दो लाख से ऊपर का बकाया है. अब तक हम लोगों को यह राशि नहीं मिल पाया है. वहीं ग्रामीण चिकित्सक विक्रम कुमार ने बताया कि पशु चिकित्सा अधिकारी एवं अन्य कर्मियों के मिलीभगत से इस राशि को गबन करने की योजना बनायी जा रही है.

विक्रम कुमार, रामबालक यादव, चंदन राम, लक्ष्मी साह, चंदन कुमार महतो, चंदन कुमार, वसंत कुमार, अनीश कुमार, रामप्रकाश प्रसाद, शिवचन्द्र यादव, संजीत कुमार वर्मा आदि वेक्सिनेटरों ने चिकित्सकों को करीब 5 घंटे तक बंदी बनाए रखा. बाद में पशु चिकित्सक डॉ राजीव रंजन ने सभी वैक्सीनेटरो को आश्वस्त किया कि 25 अप्रैल तक सभी का परिश्रमिक खाता में भेज दिया जाएगा. उसके बाद करीब 3 बजे वैक्सीनेटरो ने चिकित्सक को मुक्त किया.

You might also like

Comments are closed.