Abhi Bharat

सीवान : रामचन्द्र यादव का ताईवान में आयोजित एशियन ड्रैगन बोट चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम में हुआ चयन

अभिषेक श्रीवास्तव

सीवान के एक लाल ने एकबार फिर अपनी प्रतिभा से जिले को गौरवान्वित किया है. ताईवान में आगामी मई माह में होने वाले एशियन ड्रैगन बोट चैंपियनशिप में सीवान के रामचन्द्र यादव का चयन हुआ है. रामचन्द्र इस अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भारत की ओर से हिस्सा लेगें.

बता दें कि सिसवन प्रखंड के विशुनपुरा टोला कचनार निवासी भृगुनाथ यादव के पुत्र रामचन्द्र यादव का चयन ताईवान में 3 मई से 8 मई तक होने वाले एशियन ड्रेगन बोट चैम्पियनशीप के लिए भारतीय टीम में हुआ है. 1990 में जन्म के बाद से ही कुछ कर गुजरने की दृढ़ इच्छाशक्ति के बल पर पेशे से ड्राइवर पिता की छः संतानो में सबसे बडे रामचंद्र यादव पिता के साथ कलकता पहुंचे. जहां उन्हें साथ मिला अपने फुफेरे भाई का. जिसके साथ वे नाव चलाने के एक खेल जिसे कयाकिंग केनाइंग कहा जाता को सिखने लगे. धीरे धीरे उनकी पहचान बनती गई और छोटे छोटे प्रतियोगिताओ में जीत हासलि करते करते देश के नामी खिलाडी बन गए. रामचंद्र यादव भारत के विभिन्न राज्यो में होने वाले प्रतियोगिताओ में अपनी लगन और प्रतिभा के बल पर भाग लेते गए और जीत हासिल कर आगे बढते रहे. इस दौरान उन्होंने भोपाल, इंदौर, बंगलोर, केरला, मणिपुर, जम्मू कश्मीर आदि राज्यो में होने वाले नेशनल प्रतियोगिताओ में अपनी चमक बिखेरा  हैं.

अब जब रामचन्द्र यादव का चयन चीनी ताईवान में एशियन ड्रेगन बोट चैम्पियनशीप के लिए भारतीय टीम में हुआ है तो वे उत्साह से लबरेज हो गए हैं. वहीं जब उनके चयन की सूचना सीवान में उनके परिजनो व सीवान के लोगों को लगी है तो सभी ईश्वर से प्रार्थना कर रहे हैं कि सीवान का यह लाल इस प्रतियोगिता को जीते ताकि सीवान का नाम एक बार फिर देश विदेश में गौरवान्वित हो सके.

You might also like

Comments are closed.