Abhi Bharat

सीवान : श्रमजीवी पत्रकार संघ के संगठनात्मक चुनाव को लेकर बैठक

अभिषेक श्रीवास्तव

सीवान में बुधवार को बिहार श्रमजीवी पत्रकार यूनियन की एक बैठक स्थानीय पत्रकार भवन में अधिवक्ता सह पत्रकार अरविंद कुमार पांडेय की अध्यक्षता में आयोजित की गयी. बैैैठक में लंबे समय से चल रहे श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के संगठन को और धारदार बनाने के लिए संगठनात्मक चुनाव पर विशेष चर्चा की गई.

बैठक में तय हुआ कि नए अध्यक्ष, महासचिव व कोषाध्यक्ष सहित अन्य तमाम पद सर्वसम्मति से चुने जाएंगे. जिसके लिए संगठनात्मक चुनाव शीघ्र कराया जाएगा. वहीं बैैठक में पूर्व अध्यक्ष मो असगर अली द्वारा नई कार्यकारिणी का गठन किये जाने पर आक्रोश व्यक्त करते हुए उसे अनुचित बताया गया और फर्जी ढंग से यूनियन का संगठनात्मक चुनाव कराने की कड़ी निंदा की गई.

बैठक में मनोज कुमार सिंह, अरविंद पाठक, कैलाश कश्यप, अनीस पुरुषार्थी, मिथिलेश कुमार सिंह, निरंजन कुमार, बाल्मीकि मणि तिवारी, अखिलेश श्रीवास्तव, सुरेंद्र कुमार, मणिकांत, विजय कुमार, चंदन कुमार, मृत्युंजय कुमार सिंह, शकील अहमद, सरफराज आलम, गोविंद कुमार, नजरे आलम, तरुण कुमार, आशीष श्रीवास्तव व पंकज कुमार सहित कई पत्रकार शामिल हुए.

गौरतलब है कि श्रमजीवी पत्रकार संघ के सीवान इकाई के तत्कालीन पत्रकार व हिंदुस्तान अखबार के ब्यूरो चीफ राजदेव रंजन की हत्या के बाद से श्रमजीवी पत्रकार संघ दो गुटों में विभाजित हो गया है. एक गुट में जहां संघ से जुड़े पुराने पत्रकार हैं वहीं दूसरे गुट में नए पत्रकार हैं. गत दिनों पूर्व अध्यक्ष मो असगर अली द्वारा एक पत्र जारी कर संघ की नई कार्यकारिणी की घोषणा की गई, जिससे दूसरा गुट नाराज है.

You might also like

Comments are closed.