Abhi Bharat

सीवान : जेएनयू छात्र नेता चंद्रशेखर की भाकपा माले ने मनाई 21वीं शहादत दिवस

अभिषेक श्रीवास्तव

सीवान में शनिवार को भाकपा माले ने जेएनयू छात्र नेता स्व चंद्रशेखर की 21वीं शहादत दिवस मनाया. इस मौके पर गोपालगंज मोड़ स्थित चंद्रशेखर प्रतिमा स्थल पर माले नेताओं ने पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी.

वहीं गोपालगंज मोड़ पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए भाकपा माले केंद्रीय कमेटी के सदस्य जिला सचिव नईमुद्दीन अंसारी ने कहा कि शहीद कामरेड चंद्रशेखर ने कहा था कि सबसे बुरा होता है नौजवानों के सपनों का मर जाना. आज देश की सरकार शिक्षा रोजगार और हर अधिकार से वंचित कर रही है. देश में हर तबका परेशान है ना स्कूलों में पढ़ाई है ना अस्पतालों में दवाई. छात्रवृत्ति में कटौती कर गरीब नौजवानों को शिक्षा से वंचित किया जा रहा है. पेपर लीक होने पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री हंसते हैं, बेरोजगारी की मार करोड़ों करोड़ों नौजवान झेल रहे हैं. रोजगार देने के बजाय देश के प्रधानमंत्री पकौड़ा बेचने की सलाह दे रहे हैं. देश में नफरत की राजनीति कर समाज को बांटा जा रहा है. यह देश, संविधान, लोकतंत्र और आजादी के लिए सबसे बड़ा फासीवादी खतरा है. आज युवा वर्ग को हर मोर्चे पर संगठित होकर फासीवादी हमले के खिलाफ संविधान और देश की रक्षा करनी होगी. यही शहीद कामरेड चंद्रशेखर की असली श्रद्धांजलि होगी.

वहीं सभा को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक अमरनाथ यादव ने कहा कि किसान अन्नदाता है जो कर्ज के बोझ से आत्महत्या कर रहे हैं. सरकार अपना काम करने के बजाए चीन, पाकिस्तान विरोध में मशगूल है. अमरनाथ यादव ने कहा कि शहीद कामरेड चंद्रशेखर के अधूरे सपने को पूरा हम भाकपा माले को मजबूत कर सांप्रदायिक फासीवाद का विरोध के साथ करेंगे.

सभा को इन्नौस अध्यक्ष योगेंद्र यादव, इन्नौस जिला सचिव सुजीत कुशवाहा, आईसा नेता जय शंकर पडित और विकास कुमार यादव ने भी संबोधित किया. वहीं इस मौके पर रामाशंकर चौरसिया, रमेश प्रसाद, गौतम पांडेय, युगल किशोर ठाकुर, जीतू अंसारी, उपेंद्र साह, जयकरण महतो, शफी अहमद, उमा जी, पिंटू कुमार, रामाजी व जयचंद राम आदि उपस्थित रहें.

You might also like

Comments are closed.