Abhi Bharat

सीवान के गुठनी में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रामनवमी शोभायात्रा सम्पन्न

प्रवीण तिवारी

सीवान के गुठनी प्रखंड स्थित गुठनी बाजार में आयोजित रामनवमी जुलुस कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सम्पन्न हो गया. स्थानीय प्रसाशन इसको सफल बनाने के लिए त्रिस्तरीय सुरक्षाब्यवस्था का पुख्ता ब्यवस्था किया था. जिसके तहत संबेदनशील जगहो पर अर्धसैनिक बलों की तैनाती, गुठनी बाजार में जिला पुलिस बल के जवान तथा जुलुस के आगे व पीछे सुरक्षा में होमगार्ड जवानो के साथ सैप के जवानों की तैनाती की गई.

मेले को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए कई मजिस्ट्रेट की तैनात किए गए थे. जिसमें गुठनी मस्जिद के पास सीओ विजय तिवारी, एमओ महेन्द्र प्रताप, बाजार मे बीएओ रामसेवक सिंह, बीडीओ चंदन कुमार अपने ड्यूटी पर तैनात दिखे. स्थानीय जनप्रतिनिधियों व जुलुस समिति ने इसमे काफी योगदान किया.

रामनवमी की शोभा यात्रा के दिन पूरे गुठनी बाजार के साथ आसपास के गांव से भी लोग जुलूस निकाले. गाँवो के जुलूस को युवाओ ने लाकर गुठनी बाजार के मुख्य जुलूस में शामिल कर दिया.बलुआ, ग्यासपुर, तिरबलुआ, खड़ौली, बसुहारी, योगियाडीह, ममौर, दामोदरा, कल्याणी, श्रीकरपुर, गोहरुआ, बिहारी के लोगो व युवाओ ने इसमे हिस्सा लिया. शोभा यात्रा में भगवान राम की मूर्ति के साथ साथ पूरे शोभा यात्रा में लोग पीछे पीछे चल रहे थे. युवा हाथ मे झंडे के साथ जय श्रीराम का उद्घोष कर रहे थे. शोभायात्रा में करीब 15 झांकियों को प्रस्तुत किया गया. शोभायात्रा में धार्मिक झांकियों के साथ, सामाजिक, राजनीतिक व देशभक्ति झांकिया भी निकाली गई. सबसे खूबसूरत झांकी भगवान राम और माता सीता की थी. जिसको सभी ने काफी सराहा.

You might also like

Comments are closed.