Abhi Bharat

सीवान : बार काउंसिल चुनाव में बैलेट बॉक्स की कमी पर अधिवक्ताओं ने किया हंगामा

अभिषेक श्रीवास्तव

सीवान में मंगलवार को स्टेट बार काउंसिल के विभिन्न पदों के लिए चुनाव हुए. जिला अधिवक्ता संघ में आयोजित इस चुनाव में नियत समय सुबह के 10 बजे से मतदान का काम शुरू हो गया. वहीं शाम में मतदान की समाप्ति के बाद बैलेट पेपरों को बोरे में भर कर ले जाने के विरोध में अधिवक्ताओं और उम्मीदवारों ने जमकर हंगामा किया.

बता दें कि स्टेट बार काउंसिल के चुनाव में अनियमितता को लेकर सीवान के अधिवक्ता उस समय भड़क गये, जब सभी बैलेट पेपरों को बक्शे से निकाल कर बोरा में रखा जा रहा था. सीवान में सुबह 10 बजे से स्टेट बार काउंसिल का मतदान शुरू हुआ. जहां सीवान से तीन कैंडिडेट इस चुनाव मैदान में हैं वहीं एक हजार मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग भी किये. लेकिन उनके मतो का बैलेट पेपर बक्शे में न बैंड करके बोर में रखा जा रहा था. जिससे अधिवक्ता भड़क गए और मतदान केंद्र पर शोर शराबा करने लगे.

इधर बार एसोसिएशन के महासचिव शम्भू दत शुक्ल ने कहा कि बार काउंसिल की ये कमी है. मैं किसी भी हालत में इस बोरे में बैलेट पेपर नही जाने दूंगा. इसके लिए मैं ड्रम खरीदूंगा और सील करके भेजूंगा और इसका पैसा स्टेट बार कॉउंसिल से वसूल करूँगा. वहीं इस मामले में स्टेट बार काउंसिल से आये हुए मतदान कर्मी सत्यानन्द शुक्ला का कहना था कि मतदातओं की संख्या अधिक होने और बॉक्स केवल चार होने की वजह से सभी बैलेट पेपर बॉक्सों में नही आये इसलिए बोरे में रखा गया. इसके लिए स्टेट बार काउंसिल के RO द्वारा गाइडलाइन्स मिलने से हम ऐसा कर रहे है.

You might also like

Comments are closed.