Abhi Bharat

सीवान : जिला पत्रकार प्रतिनिधिमंडल ने आरा के दिवंगत पत्रकारों के परिजनों को 10-10 लाख मुआवजा व सरकारी नौकरी के लिए डीएम को दिया ज्ञापन

रोहित सिंह ‘शौर्य’

सीवान में मंगलवार को जिला के वरीय पत्रकारों के एक प्रतिनिधिमंडल ने डीम महेंद्र कुमार से मिलकर आरा में हुई दो पत्रकारो की निर्मम हत्या की निंदा करते हुए उनके परिजनों को राज्य सरकार से मुआवजा दिलाने की मांग का ज्ञापन सौंपा.

बता दें कि वरीय पत्रकार अभिषेक श्रीवास्तव, पत्रिका समकालीन दर्शन के संपादक मणिकांत पांडेय, चैनल जी बिहार के ब्यूरो चीफ आकाश कुमार, कशिश न्यूज़ के सीवान प्रभारी निरंजन कुमार, ओके टीवी के जिला संवाददाता रोहित सिंह, न्यूज़ वर्ल्ड के जिला संवाददाता अमित कुमार गुप्ता उर्फ मोनू और इंडिया अपडेट के संवाददाता जगरनाथ कुमार ने डीएम महेंद्र कुमार से उनके कार्यालय कक्ष में जाकर उन्हें  आरा में पूर्व मुखिया द्वारा स्कार्पियो से कुचलकर मारे गए पत्रकार नवीन निश्चल और विजय सिंह के परिजनों को दस दस लाख रुपया मुआवजा व उनके आश्रित को सरकारी नौकरी देने की मांगो का एक ज्ञापन सौंपा. साथ ही वरीय पत्रकार अभिषेक श्रीवास्तव ने डीएम से पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मांग की.

 

वहीं डीएम महेंद्र कुमार ने सभी से सौहाद्रपूर्ण वातावरण में बातचीत करते हुए दिवंगत पत्रकारों के परिजनों को अपने स्तर से सरकार द्वारा मदद दिलाने की यथासंभव प्रयास किये जाने का आवश्वासन दिया. साथ ही डीएम ने इस कार्य के लिए सीवान के पत्रकारों को धन्यवाद देते हुए कहा कि यह अत्यंत जरूरी और वाजिब मांग है जिसके वे भी पक्षधर हैं. हालांकि डीएम ने सीवान में पत्रकारों के कई गुटों व संगठनों में विभाजित होने पर चिंता व्यक्त करते हुए इसे दुःखद करार दिया.

You might also like

Comments are closed.