Abhi Bharat

सीवान : सर्जिकल दवा व्यवसायी को गोली मारने को लेकर दवा विक्रेता संघ ने किया हड़ताल, नहीं खुली दवा दुकाने

अभिषेक श्रीवास्तव

सीवान में सोमवार की शाम सर्जिकल सामानों और दवाईयों के व्यवसायी अनिल कुमार यादव को लूटपाट के दौरान अपराधियों द्वारा गोली मारे जाने की घटना के विरोध में मंगलवार को जिले के दवा व्यवसायी हड़ताल पर चले गयें. दवा कारोबारियों की इस हड़ताल की वजह से शहर में थोक और खुदरा दवाओं की सभी दुकाने बन्द रही. दवा व्यवसायी संघ ने आरोपी अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस को एक सप्ताह का अल्टीमेटम दिया है, जिसके बाद वे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जायेंगे.

बता दें कि सोमवार की देर शाम शहर के सबसे प्रसिद्ध सर्जिकल दवा दुकान चन्द्र ज्योति सर्जिकल स्टोर पर आधा दर्जन अपराधियों ने हमला बोल लूटपाट करने की कोशिश की. अपराधियों का जब दुकान में मौजूद कर्मचारियों और व्यवसायी ने विरोध किया तो अपराधियों ने अपनी कमर से हथियार निकाल फायरिंग शुरू कर दी. जिसमे दवा व्यवसायी और दुकान मालिक अनिल कुमार यादव को तीन गोलियां जा लगी. गंभीर हालत में घायल अनिल यादव को पटना के पारस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. जहां उनकी स्थिति स्थिर बनी हुई है.

वहीं मंगलवार को पुलिस ने दुकान में लगे सीसिटीवी कैमरे की जांच की तो लूट और गोलीबारी का सारा वाक्या सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हुआ नजर आया. जिसके बाद पुलिस इस फुटेज के आधार पर अपराधियों की धड़ पकड़ में जुट गई है. इस बीच सीवान दवा विक्रेता संघ ने हड़ताल का ऐलान कर दिया. संघ के सचिव राज कुमार ने घटना के लिए नगर थाना पुलिस को जिम्मेवार बताते हुए सात दिनों बाद अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की बाते कहीं.

You might also like

Comments are closed.