Abhi Bharat

सीवान में आंधी-तूफान और बारिश ने मचाई भयंकर तबाही, एक की मौत, आधिकारिक पुष्टि नहीं

सीवान में मंगलवार को आई भारी आंधी-तूफ़ान के साथ तेज बारिश ने जबरदस्त तबाही मचाई है.जिले भर में कई जगह हरे पेड़ जड़ से उखड़ कर गिर गए तो कई जगह गरीब और मजदुर तबके के लोगो के आशियाने भी उजड़ कर बर्बाद हो गये. वहीं सबसे ज्यादा तबाही व्यवहार न्यायलय परिसर में देखने को मिली. जहाँ करीब तीन घंटे तक लगातार हुयी जोरो की बारिश और तेज हवा के झोखों से एक वर्षो पुराना ताड़ का पेड़ टूट कर गिर गया.

वकील,मुअकिलो और आने-जाने वाले राहगीरों की भीड़ से हमेशा व्यस्त और भरे रहने वाली जगह पर ताड़ का पेड़ अचानक से टूट कर गिर जाने से दर्जन भर से ज्यादा लोग घायल हो गये. वहीं कैम्पस में बने कई छोटे-छोटे होटल और पान की दुकाने भी धराशायी हो गयीं. घायलों में तीन वकील, पांच मुअकिल, दो होटल कर्मी,एक ग्राहक और एक पान दुकानदार शामिल हैं. आनन-फानन में सभी घायल लोगों को सीवान सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहाँ कुछ लोगो को जिन्हें मामूली सी चोटे आई थी, प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया वहीं दो लोगो का सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है जबकि दो की हालत नाजुक होने के कारण उन्हें पटना पीएमसीएच रेफर कर दिया गया. दोनों को एम्बुलेंस से पटना भेजा गया है.वहीं सूत्रों के मुताबिक घटना के दौरान होटल में खाना खाने बैठे एक व्यक्ति की मौत की सूचना है लेकिन उसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है.

उधर, जिला प्रशासन द्वारा आंधी-बारिश से किसी प्रकार की जान-माल की क्षति होने की बात से इनकार किया जा रहा है. जिलाधिकारी महेंद्र कुमार के मुताबिक़,जिले भर से प्रखंडवार रिपोर्ट मंगाई जा रही है अभी तक कहीं से किसी बड़ी और अप्रिय घटना की जानकारी नहीं मिली है. डीएम का कहना है कि किसी भी प्रकार के जान-माल की क्षति की सूचना प्राप्त होने पर यथा शीघ्र आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा मुआवजे की राशि दी जायेगी.

You might also like

Comments are closed.