Abhi Bharat

बेतिया : दो हजार के नए नोटों के 30 जाली नोट के साथ एक तस्कर गिरफ्तार

अंजलि वर्मा

बेतिया में शुक्रवार को पुलिस ने जाली नोटो की एक बड़ी खेप को बरामद किया है. घटना नौतन थाना क्षेत्र की है. जहाँ से पुलिस ने साठ हजार रूपये जाली नोट के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है. सभी नोट दो हजार रुपये की नयी करेंसी है. वहीं एसपी जयंतकान्त ने बताया कि इस गिरोह का नेटवर्क बांग्लादेश से जुड़ा हुआ है.

बता दें कि दशको से जाली नोट के कारोबार के लिए चर्चित नौतन का तेलुआ गांव नोट बंदी के बाद एकबार फिर से कलंकित हो गया है. सरकार ने एक हजार व पांच सौ के नोट बंद कर दो हजार और पांच सौ का नया नोट जारी किया. लेकिन, जाली नोट के कारोबारी नये नोट का भी जाली बनाकर उसे मार्केट में सर्कुलेट कर रहे हैं. जिले मे पहली बार नये दो हजार का जाली नोट पकड़ा गया. जिससे पुलिस के साथ साथ आम लोग भी सकते में हैं.

बताया जा रहा है कि नौतन थानाध्यक्ष कुंदन कुमार सिंह को गुप्त सूचना मिली थी कि थाना क्षेत्र के दक्षिणी तेलुआ गांव के लाल वेंगी पुल के पास जाली नोट का खेप लेकर तस्कर जा रहे हैं. जिसपर नौतन पुलिस ने एसडीपीओ सदर के नेतृत्व में इलाके में जाल बिछाया और सघन छापेमारी करते हुए जाली नोट के कारोबारी वैधनाथ सहनी को धर दबोचा. जिसके पास से पुलिस ने दो हजार के तीस जाली नोट बरामद किया गौरतलब है कि इस गांव के कई लोग पहले भी जाली नोट के कारोबार में जेल जा चुके हैं. वहीं इस रैकेट में शामिल अन्य लोगो को चिन्हीत कर उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

You might also like

Comments are closed.