Abhi Bharat

जमशेदपुर : चर्चित जवाहरलाल हत्याकांड में चार अपराधी गिरफ्तार, एक एंबुलेंस समेत चार गाड़ीयां जप्त

अभिजित अधरजी

झारखण्ड के जमशेदपुर में कदमा थाना क्षेत्र के अनिल सुर पथ निवासी व्यवसाई जवाहरलाल हत्याकांड का जिला पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने इस हत्याकांड में संलिप्त चार अपराधियों  को गिरफ्तार किया है और बाकी बचे चार अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर लगातार छापेमारी की जा रही है.

बताया जा रहा है कि 18 मार्च के दिन व्यवसाई जवाहरलाल घर में यह कह कर निकला था कि वह वह बोकारो जा रहा है. लेकिन करीब तीन घंटे बाद जवाहर लाल की पत्नी के फोन पर एक फोन आया कि तुम्हारा पति मेरे कब्जे में है 16 लाख रुपए लेकर आओ नहीं तो उसकी हत्या कर देंगे. उधर इस घटना के बाद जवाहरलाल की पत्नी ने कदमा थाना में एफआईआर दर्ज कराया और पुलिस इस मामले को काफी गंभीरता से लिया. पुलिस ने आरोपी विजय बरुआ को गिरफ्तार किया. उसके बाद विजय की निशानदेही पर एक-एक कर चार अपराधी तक पुलिस पहुंची. हालाकि गिरफ्तार अपराधी ने साफ कर दिया कि जुआ के पैसा को लेकर जवाहरलाल की हत्या की गई. जवाहरलाल जुआ खेला और जब वह हार गया तो पैसा देने से इनकार किया उसके बाद विजय ने जवाहरलाल की हत्या की साजिश रची और जवाहर लाल की हत्या कर पश्चिमी सिंहभूम के नदी किनारे में शव को फेंक दिया.

वहीं शुक्रवार को इस संबंध में जानकारी देते हुए वरीय पुलिस अधीक्षक अनूप बिरथरे ने कहा जुआ खेलने को लेकर पैसे का लेनदेन के मामले में जावर लाल की हत्या कर पश्चिमी सिंहभूम के राम भेड़ाघाट तांतनगर नदी किनारे हत्या कर फेंक दिया गया था. इस मामले में चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है. हत्या मे सहयोगी अन्य चार लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी चल रही है. एसपी ने बताया कि सभी ने हत्या करने की बात कबूल की है. साथ ही हत्या के समय इस्तेमाल किया गया सूमो गाड़ी (एंबुलेंस) एक बोलेरो, एक मारुति कंपनी का रिच कार और एक हीरो होंडा मोटरसाइकिल भी बरामद की गई है.

You might also like

Comments are closed.