Abhi Bharat

बेगूसराय : बिहार दिवस को अधिवक्ता संघ ने किया फिंका, डॉक्टरों के विरुद्ध बंद और जाम के कारण नहीं आई मंत्री

पिंकल कुमार

बेगूसराय में चल रहे वकीलों और डॉक्टरों के बीच अनबन को लेकर प्रदर्शन और बंदी के बीच गुरूवार को बिहार दिवस को अधिवक्ता संघ ने फीका कर दिया. जिस कारण मौके पर मंत्री भी नहीं आ सकी.

बताते चलें कि बेगूसराय जिले में विगत 10 दिनों से वकील राम बदन प्रसाद सिंह के 22 वर्षीय पुत्र दया राम पटेल को डॉक्टरों के द्वारा गलत इंजेक्शन देने से हुई मौत को लेकर फर्जी डॉक्टर एवं वकीलों के बीच जंग छिड़ी हुयी है. कातिल डॉक्टर रामाश्रय सिंह पर पुलिस प्रशासन के द्वारा कारवाई नहीं होने के कारण आक्रोशित अधिवक्ताओ, एआईएसएफ कार्यकर्ता एवं समाजसेवी ने गुरुवार को एनएच-31 को घंटो जाम किया. साथ ही गुरूवार को बेगूसराय बंद का भी ऐलान किया गया. था. जिस कारण समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा बिहार दिवस के मौके पर कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाई. वहीं जिला बंद और सड़क जाम की वजह से जिला प्रशासन बिहार दिवस के मौके पर ताइक्वांडो के बच्चों को कुछ स्टंट रद्द करनी पड़ी.

बिहार दिवस कार्यक्रम का उद्घाटन जिलाधिकारी नौशाद युसूफ ने दीप प्रज्वलित कर किया. इस मौके पर डीएम ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार सरकार के द्वारा मध्य निषेध कार्यक्रम सफल रहा. ठीक उसी प्रकार दहेज प्रथा एवं बाल विवाह कुप्रथा को समाप्त करने के लिए एकजुटता होने की अपील की. साथ ही  घर घर शौचालय निर्माण को लेकर बातें कही. वहीं उन्होंने स्वच्छता को हरी झंडी दिखाकर गांव गांव के लिए रवाना किया और सभी विभागों के द्वारा लगाए गए स्टॉल का भी निरीक्षण किया.

You might also like

Comments are closed.