Abhi Bharat

सीवान : बिहार दिवस के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित

अभिषेक श्रीवास्तव

सीवान में गुरूवार को बिहार दिवस के अवसर पर टाउन हॉल में सांस्कृतिक संध्या कार्यक्रम का आयोजन हुआ. कार्यक्रम का उद्घाटन जिला जज, जिला पदाधिकारी और एसपी ने सयुंक्त रूप से द्वीप प्रज्जवलित कर किया. वहीं कार्यक्रम में नृत्योदय द परफोर्मिंग आर्ट्स (नटपा), कला निकेतन, इप्टा, कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय, जीरादेई व विज्ञानानंद केन्द्रीय विद्यालय के बच्चों ने एक से बढ़कर एक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी.

बता दें कि कार्यक्रम के विधिवत उद्घाटन के बाद  नटपा के कलाकारों द्वारा सरस्वती वंदना “हे शारदे माँ” की प्रस्तुति दी गयी. उसके बाद नटपा की प्रशिक्षु नृत्यांगनाओं ने बिहार राज्य गीत ‘मेरे भारत के कंठहार’, कजरी ‘कैसे खेलन जयीबू सावन में’, ठुमरी ‘रंगी साड़ी गुलाबी’, ‘रेलिया बैरी पिया के लेले जय हो’ और बिहार एंथम ‘ऐसा मेरा बिहार है’ पर समूह नृत्य पेश किया. नटपा की निदेशक सह कोरियोग्राफर श्वेता श्रीवास्तव के निर्देशन में पल्लवी, प्रिया, जूही सिंह, खुशबु, सत्यवंती, प्रज्ञा, ख़ुशी, संस्कृति व रूचि ने नृत्य पेश किया. जबकि सरस्वती की भूमिका सलोनी श्रीवास्तव ने अदा की.

वहीं कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय द्वारा नृत्य नाटिका प्रस्तुत किया गया. जिसे देख टाउन हॉल में उपस्थित दर्शकों ने जमकर तालियाँ बजायी. उसके बाद विज्ञानानंद केन्द्रीय विद्यालय के बच्चो के द्वारा कव्वाली और इप्टा व कला निकेतन और थिरकन डांस ग्रुप के कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति दी. कार्य्रकम में डीएम महेंद्र कुमार और एसपी नवीन चन्द्र झा सहित सभी प्रशासनिक पादाधिकारी गण मौजूद रहें. वहीं सुन्नी वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष और जदयू नेता मंसूर आलम की भी गरिमायी उपस्थिति रही.

You might also like

Comments are closed.