Abhi Bharat

सीवान : बड़हरिया बीडीओ के पक्ष में सभी प्रखंड और अंचल कार्यालयों पर अधिकारियों व कर्मचारियों ने काला बिल्ला लगाकर किया कार्य

अभिषेक श्रीवास्तव

सीवान में सोमवार को हुए बड़हरिया प्रखंड विकास पदाधिकारी राजीव कुमार सिन्हा और प्रखंड प्रमुख सुबुकतारा खातून के बीच मारपीट की घटना के विरोध में मंगलवार को जिले के सभी प्रशासनिक पदाधिकारियों और कर्मियों ने बड़हरिया बीडीओ के पक्ष में काला बिल्ला लगाकर अपने कार्यालयों में काम किया.

बता दें कि इसके पूर्व सोमवार की शाम जिले के सभी प्रखंडो और अंचलो के सभी पदाधिकारियों और कर्मचारियों ने मंगलवार को कार्य का बहिष्कार कर हड़ताल पर जाने की घोषणा की थी. लेकिन सोमवार की देर शाम डीएम महेंद्र कुमार द्वारा सभी बीडीओ-सीओ और प्रखंड सह अंचल कर्मियों को काम पर होने का आदेश जारी किये जाने के बाद हड़ताल के निर्णय को निरस्त करते हुए काला बिल्ला लगाकर काम किया. प्रमुख तौर पर बड़हरिया, रघुनाथपुर, हसनपुरा, पचरुखी, दरौंदा, भगवानपुर हाट और नवतन में सभी अधिकारियों और कर्मचारियों ने काला बिल्ला/पट्टी लगाकर बोझिल मन से कार्यालय में काम किया.

वहीं जीरादेई में आरटीपीएस काउंटर पर लोगों की लम्बी भीड़ लगने के बावजूद दोपहर तक कोई कर्मी काम पर नहीं आयें. जिससे लोगों में काफी नाराजगी और निराशा दिखी. बाद में काउंटर पर आये कर्मचारियों ने लोगों के आवेदन लेने शुरू किये. उधर, डीएम महेंद्र कुमार द्वारा सभी ब्लाक और अंचलो की गुप्त रूप से मॉनिटरिंग कराने और रिपोर्ट लेने की सुचना है कि कहाँ कहाँ अधिकारी और कर्मचारियों ने काम किया और कहाँ नहीं किया. हालाकि डीएम की इस सख्ती के प्रति अधिकारियों में थोड़ी सी खीज भी देखने को मिली.

You might also like

Comments are closed.