Abhi Bharat

सीवान : त्रिपुरा घटना के खिलाफ भाकपा माले ने निकाला प्रतिवाद मार्च

अभिषेक श्रीवास्तव

सीवान में बुधवार को त्रिपुरा की घटना पर भाकपा माले ने प्रतिवाद मार्च निकाल प्रदर्शन किया. भाकपा माले जिला कार्यालय खुर्माबाद से जिला सचिव नैमुद्दीन अंसारी के नेतृत्व में निकला प्रतिवाद मार्च जेपी चौक पर पहुँच सभा में तब्दील हो गया.

इस अवसर पर सभा को संबोधित करते हुए नैमुद्दीन अंसारी ने कहा कि त्रिपुरा में संघी ताकतों ने जिस तरह आतंक मचाया उस पर त्रिपुरा बदल दो नारे के साथ भाजपा महासचिव ने जीत का जश्न मनाया. आरएसएस के लोग कहते हैं की इस देश में लेलिन का क्या काम. लेकिन लेलिन और भगत सिंह से प्रेरणा लेते हुए ब्रिटिश साम्राज्य के खिलाफ लड़ते हुए फांसी पर चढ़ गए. उन्होंने कहा कि यह हमला सिर्फ त्रिपुरा का नहीं भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के प्रगतिशील साम्राज्यवाद विरोधी विरासत पर है. आज झुग्गी-झोपड़ी, फुटपाथी किसान, मजदूर बुलडोजर की मार झेल रहे हैं. इस देश में जमीन, जीविका और मर्यादा के लिए संघर्ष कर जिस तरह से लेलिन की मूर्ति तोड़ी गई. सीपीएम कार्यालय में आग लगाया गया. सैकड़ों कार्यालय को कब्जा कर लिया गया. यह फांसीवाद का एक और बढ़ता कदम है. इसके खिलाफ सभी प्रगतिशील ताकतों को संघर्ष का लोकतंत्र और आजादी की रक्षा करनी होगी.

सभा को किसान नेता जयनाथ यादव ने संबोधित करते हुए कहा कि देश में किसान कर्ज की वजह से आत्महत्या कर रहे हैं. महंगाई और बेरोजगारी के लिए भाजपा कुछ नहीं कर रही है. देश में तिरंगा यात्रा और मन में दंगा. आजादी के लिए शहीदों का अपमान है त्रिपुरा घटना. वहीं सभा को देवेंद्र राम ने संबोधित करते हुए कहा कि अंबेडकर की मूर्ति तोड़ते हुए लेलिन की मूर्ति तोड़ा जा रहा है. भाजपा के यही विकास और बदलाव है. दलित नेता जिग्नेश और चंद्रशेखर रावण को जेल पुणे और कोरेगांव का हमला भी इसी की कड़ी है.

इस मौके पर सुजीत कुशवाहा, जयशंकर पंडित, रमेश प्रसाद, जिला पार्षद उपेंद्र गोंड, मुखिया अशोक प्रजापति, ओम प्रकाश राम, गौतम पांडेय, गुड्डू मिश्रा, मुखिया जय नंदराम व सुमित्रा देवी के अलावे सैकड़ों लोग उपस्थित रहें.

You might also like

Comments are closed.