Abhi Bharat

रामगढ़ : तीन तलाक बिल के खिलाफ सड़क पर उतरी मुस्लिम महिलाएं, मौन जुलुस निकाल किया प्रदर्शन

खालिद अनवर

झारखण्ड के रामगढ़ में बुधवार को हजारों की संख्या में मुस्लिम महिलाओं ने तीन तलाक बिल के विरोध में मौन जुलुस निकाल जमकर प्रदर्शन किया. वहीं प्रदर्शनकारी मुस्लिम महिलाओं ने जिला प्रशासन द्वारा नियुक्त किये गये दंडाधिकारी को अपना मांग-पत्र सौंपा.

तीन तलाक मुद्दे पर अब रामगढ़ में भी विरोध देखने को मिल रहा है. एक ओर जहां तीन तलाक बिल लाने के लिए देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पूरी कोशिश कर लागु कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर मुस्लिम महिलाएं सड़कों पर उतर कर विरोध करने लगी हैं. केन्द्र सरकार के द्वारा लाये गये तीन तलाक बिल का बुधवार को रामगढ़ जिले के चितरपुर में हजारों महिलाओं ने विरोध किया. यहाँ हज़ारों महिलाओं ने मौन जुलूस निकालकर इस बिल का हाथों में तख्ती लिए जिस पर लिखा था कि हम तीन तलाक बिल वापसी की मांग करते हैं, तीन तलाक का बिल वापस लो वापस लो, हमारी सरियात हमारा एजाज, के साथ विरोध किया.

गौरतलब है कि यह मौन जुलूस चितरपुर ईदगाह मैदान से निकलकर हाई स्कूल मैदान पहुंचा. जहाँ जुलूस सभा मे तब्दील हो गई. जुलूस में शामिल महिलायें हाथों में इस बिल के खिलाफ बैनर व पोस्टर लेकर चल रही थीं. सभा के बाद मुस्लिम महिलाओं ने जिला प्रशासन द्वरा नियुक्त मजिस्ट्रेट को इस बिल के विरोध में एक मेमोरेंडम पेश किया.

You might also like

Comments are closed.