Abhi Bharat

सीवान : एंटी रेबीज इंजेक्शन को लेकर सदर अस्पताल में लोगों ने किया हंगामा

अभिषेक श्रीवास्तव

सीवान सदर अस्पताल में शुक्रवार को एन्टी रैबीज के इंजेक्शन की मांग को लेकर लोगों ने जमकर हंगामा किया और अस्पताल प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए घण्टों बवाल काटा. लोगों का आरोप था कि पिछले दो माह से एंटी रैबीज इंजेक्शन के लिए वे अस्पताल का चक्कर लगा रहे हैं लेकिन अस्पताल प्रशासन द्वारा उन्हें एंटी रैबीज उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है.

बता दें कि कुत्ते के काटने पर दी जाने वाली एंटी रैबीज की सुई सरकारी अस्पतालों में मुफ्त में मिलती है लेकिन सीवान सदर अस्पताल में पिछले दो माह से एंटी रैबीज का इंजेक्शन खत्म है. जिसके कारण जरूरतमंद मरीजो को अस्पताल से इंजेक्शन नहीं मिल पा रहा है और उन्हें बाहर से महंगी कीमत अदा कर सुई खरीदनी पड़ रही है. शुक्रवार को जब अस्पताल में एक दर्जन से ज्यादा जरूरतमंद लोग जमा हो गए तब उनके सब्र का बांध टूट गया और वे लोग एकजुट होकर हंगमा करने लगे.

वहीं सिविल सर्जन डर शिवचन्द्र झा ने बताया कि जिले में पिछले दो माह से एन्टी रैबीज की आपूर्ति नहीं हुई है जिससे अस्पताल सहित स्वास्थ्य केंद्रों में भारी किल्लत हो गयी है. सीएस ने कहा कि इस संबंध में विभाग को पत्र लिखा गया है, आपूर्ति होते ही एंटी रैबीज का वितरण होने लगेगा.

You might also like

Comments are closed.