Abhi Bharat

नवादा : इंटर परीक्षा के बायोलॉजी का प्रश्न-पत्र सोशल मीडिया पर वायरल, डीएम-एसपी ने पेपर लिक से किया इंकार

सुमित भगत ‘सन्नी’

हमेशा विवादों से घिरे रहने वाले बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की शाख पर एक बार फिर से बट्टा लग गया है. सूबे में आज से शुरू हुयी इंटर की परीक्षा के पहले दिन ही मंगलवार को जीव-विज्ञान के प्रश्न पत्र लिक हो गये. मामला नवादा जिले में उजागर हुआ. हलाकि नवादा के डीएम और एसपी ने सयुंक्त प्रेसवार्ता कर प्रश्न पत्र लीक होने से इनकार किया है.

बता दें कि मंगलवार को पुरे राज्य में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की इंटरमीडिएट की परीक्षा शुरू हुयी. सबसे पहले नवादा में सोशल मीडिया पर बायोलॉजी के प्रश्न पत्र के वायरल होने की खबर मिली. जिसके बाद परीक्षा केन्द्रों में बंटी बायोलॉजी के प्रश्न पत्र को जब मिलान कराया गया तो वायरल प्रश्न पत्र और परीक्षा केंद्र में बंटे प्रश्न पत्र हुबहू मिल गये. जिसको लेकर पुरे राज्य में बिहार विद्यालय समिति की भद्द पीटने लगी.

वहीं आनन-फानन में नवादा के डीएम कौशल कुमार और एसपी विकास बर्मन ने सयुंक्त रूप से प्रेसवार्त्ता कर इसका खंडन किया. डीएम ने बताया कि प्रश्न पत्र लीक नहीं हुआ है बल्कि शरारती तत्वों द्वारा उसे जानबूझकर सोशल मीडिया पर वायरल किया गया. उन्होंने बताया कि नवादा में साढे नौ बजे सभी केन्द्रों पर परीक्षार्थियों को परीक्षा केन्द्रों में भेज दिया गया था और परीक्षा शुरू होने के 45 मिनट बाद प्रश्न पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. डीएम ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है. इस सम्बन्ध में एक परीक्षा केंद्र से वीडियोग्राफी की ड्यूटी पर लगे एक कैमरा मैन को संदेह के आधार पर पर गिरफ्तार भी किया गया है.

You might also like

Comments are closed.