Abhi Bharat

बेगूसराय : श्रीकृष्ण सेतु के संपर्क पथ की मांग को लेकर फ्रेंड्स ऑफ़ आनंद ने सीएम का पुतला फूंका

पिंकल कुमार

बेगूसराय में श्रीकृष्ण सेतु के संपर्क पथ की मांग के लिए चल रहे अपने चरणबद्ध आंदोलन की अगली कड़ी में फ्रेंड्स ऑफ आनंद के कार्यकर्ताओं ने गुरूवार को आक्रोश मार्च निकालकर साहेबपुर कमाल प्रखंड कार्यालय पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला फूंका.

इस मौके पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए फ्रेंड्स ऑफ आनंद के जिलाध्यक्ष प्रदीप क्षत्रिय ने कहा कि मुंगेर पुल का उद्घाटन हुए लगभग दो वर्ष का समय बीत चुका लेकिन आज तक संपर्क पथ के अभाव में इस पुल पर आवागमन सुचारु रुप से संभव नहीं हो पाया है. संपर्क पथ के नहीं बनने के कारण बेगूसराय, मुंगेर और खगड़िया तीन जिले की जनता परेशान हो रही है. मुंगेर पुल के माध्यम से एक छोटी सी डीएमयू सवारी गाड़ी से लोग भेड़ बकरी की तरह लदकर यात्रा करने को विवश हैं. साजिश के तहत समय सारणी को बदल कर इस गाड़ी को भी अनुपयोगी बना दिया गया है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी कहते हैं कि अब विकास का डबल इंजन लग गया है तब फिर जनसरोकार के कामों में अनावश्यक विलंब क्यों हो रहा है. हमारा संगठन सवाल करता है कि आखिर किस दबाव में पुराने एलाइनमेंट को बदल कर नए एलाइनमेंट का चयन किया गया. जबकि संपर्क पथ के लिए पहले से ही जमीन उपलब्ध थी. क्षेत्र के भू-विस्थापितों  किसानों को अभी तक मुआवजे का सही ढंग से भुगतान नहीं हुआ है. सरकार के द्वारा स्थानीय युवाओं को नौकरी का सब्जबाग दिखाया गया. उसमें भी स्थानीय युवाओं को निराशा हाथ लगी है. राज्य और केंद्र सरकार मिलकर बेगूसराय जिले के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है यह नाकाबिले बर्दाश्त है. हमारा संगठन संपर्क पथ की मांग के लिए लगातार आंदोलन चला रहा है. अनवरत रूप से जारी रहेगा हमारा संघर्ष.

मौके पर निलेश कुमार, मोहम्मद जागीर, शशिकांत सिंह, शशिकांत सिंह, बंटी सिंह, मोनू कुमार, सुनील कुमार व विष्णु सदा इत्यादि उपस्थित रहें.

You might also like

Comments are closed.