Abhi Bharat

पटना : पत्रिका ‘सामयिक परिवेश’ के नए अंक पर परिचर्चा आयोजित

अभिषेक श्रीवास्तव

पटना में शनिवार को अभिलेख भवन में सत्य एवं समय के साहित्यिक दर्पण के रूप में विगत कई वर्षों से लगातार प्रकाशित अर्द्धवार्षिक पत्रिका ‘सामयिक परिवेश’ के नए अंक पर परिचर्चा आयोजित की गई. इस पत्रिका का संपादन किया है समीर परिमल ने.

इस अवसर पर पत्रिका की प्रधान संपादक ने कहा कि ‘सामयिक परिवेश’ पुराने एवं नवोदित साहित्यकारों की रचनाओं के तालमेल से एक समरस समाज के निर्माण हेतु प्रयासरत है. पटना सदर के बीआरपी गुड्डू कुमार सिंह ने पत्रिका की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह पत्रिका अपने नाम को चरितार्थ करती है. वहीं वरिष्ठ साहित्यकार संजय कुमार कुंदन ने कहा कि पत्रिका का कलेवर बदलने के लिए इसके वर्तमान संपादक समीर परिमल बधाई के पात्र हैं. साहित्यकार शिवनारायण ने कहा कि लघु पत्रिका का प्रकाशन अत्यंत दुष्कर कार्य है लेकिन इसका अलग आनंद है. डॉ क़ासिम ख़ुरशीद ने कहा कि चाहे हवा ख़िलाफ़ हो, कोई भी फ़िज़ा हो लेकिन ये पत्रिका निकलती रही है, निकलती रहेगी और नए प्रतिमान गढ़ेगी.

कार्यक्रम का संचालन संपादक समीर परिमल ने किया. इस अवसर पर ख़ुर्शीद अनवर, विश्वनाथ प्रसाद वर्मा, गणेश जी बाग़ी, सिद्धेश्वर प्रसाद, नसीम अख़्तर, मुकेश महान, पूनम आनंद, अक्स समस्तीपुरी, पंकज सिंह, विभा सिंह, वसुंधरा पांडेय, सुनील कुमार सिन्हा आदि उपस्थित रहें.

You might also like

Comments are closed.