Abhi Bharat

सीवान : जीरादेई में स्कूली बच्चों के बीच निबंध व चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित

चमन श्रीवास्तव

सीवान के जीरादेई प्रखंड मुख्यालय के बीआरसी कार्यालय में मंगलवार को प्रखंड स्तरीय चित्रकला व निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. बीईओ शमसी अहमद खां के निर्देशन में  आयोजित इस प्रतियोगिता में कक्षा छह से बारहवीं तक के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया.

उल्लेखनीय है कि इस निबंध सह चित्रकला प्रतियोगिता में समाज में दानवी सुरसा की तरह मुंह फैलाए कुरीतियों को बेटियों ने पेंटिंग व निबंध के माध्यम से समाज पर करारा प्रहार किया. बच्चों ने दहेज के लिए प्रताड़ित महिला का दर्द व बाल विवाह की दंश झेल रही लाचार बेटियों का सजीव चित्रण किया. वहीं छात्र-छात्राओं के द्वारा उत्कृष्ट निबंध के माध्यम से सामाजिक कुरीतियों को दूर करने के तरीके भी सुझाये गये.

निर्णायक मंडली में बबीता सिंह, कन्हैया पंडित, अब्दुल माजीद  व लेखापाल विकास कुमार सिंह मौजूद रहें. निबंध प्रतियोगिता में आदर्श मध्य विद्यालय जीरादेई की निशा कुमारी गुप्ता को प्रथम स्थान मिला जबकि पेंटिंग में उत्क्रमित मध्य विद्यालय रेपुरा की रोजी खातून अव्वल रही. गौरतलब है कि जिलास्तरीय निबंध व पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन 18 जनवरी को शहर के आर्य कन्या उच्च विद्यालय में आयोजित होना है.

You might also like

Comments are closed.