Abhi Bharat

सीवान : सरस्वती पूजा को लेकर जिला शांति समिति की बैठक, पूजा के लिए अनुज्ञप्ति लेना अनिवार्य, डीजे पर लगा प्रतिबंध

सीवान में मंगलवार को समाहरणालय के सभागार में जिला शांति समिति की बैठक आहूत की गई. बैठक में मुख्य रूप से 26 जनवरी को होने वाली सरस्वती पूजा के सफल आयोजन पर विचार विमर्श किया गया. बैठक की अध्यक्षता डीडीसी भूपेंद्र यादव ने किया.

बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी रामबाबू बैठा ने बैठक में उपस्थित लोगों को सरकार के निर्देशों के संबंध में विस्तृत रूप से बताया. उन्होंने बताया कि हमारी प्रथम प्राथमिकता सरस्वती पूजा का आयोजन तथा विसर्जन प्रेम, शांति, भाईचारा और सौहार्द के माहौल में करना है. उन्होंने आगे कहा कि विसर्जन के लिए पांच स्थान चिन्हित किए गए हैं और वहां पर सुरक्षित विसर्जन की पूरी व्यवस्था प्रशासन द्वारा की गई है. उन्होंने कहा कि मां सरस्वती की पूजा में डीजे का प्रयोग प्रतिबंधित है हमे सौहार्द के माहौल में पर्व मनाना है. वहीं एसडीपीओ अशोक कुमार आजाद ने पूरे जिले की कानून व्यवस्था की समीक्षा की और शांति समिति के सदस्यों से सहयोग का अपील किया. उन्होंने कहा कि सरस्वती पूजा के आयोजकों को अनुज्ञप्ति लेना अनिवार्य है. उन्होंने कहा कि जो लोग बच गए हैं, वह यथाशीघ्र अनुज्ञप्ति के लिए नगर थाना में आवेदन दे.

शांति समिति के वरीय सदस्य मलिह अहमद खान, प्रमील कुमार गोप, सुधीर कुमार जायसवाल, प्रो असरार अहमद, श्रीनिवास यादव समेत कई लोगों ने बैठक को संबोधित किया तथा गणतंत्र दिवस और सरस्वती पूजा के सफल आयोजन के संदर्भ में आश्वासन भी दिया. सभा के अंत में सभा अध्यक्ष भूपेंद्र यादव ने उपस्थित लोगों को नए वर्ष गणतंत्र दिवस तथा सरस्वती पूजा की बधाई दी. उन्होंने उपस्थित लोगों से सहयोग का आग्रह किया तथा सदस्यों से संवेदनशील स्थानों पर नजर रखने का आग्रह किया. इस अवसर पर नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी, सीवान सदर के बीडीओ विनीत कुमार समेत शांति समिति के वरीय सदस्य शंकर प्रसाद, राजीव रंजन राजू, दयानंद प्रसाद, इजहार अहमद, डॉ अली असगर, उमैर फरीद, मुन्ना प्रधान, मुफ्ती साहब, संजीव प्रकाश, मथुरा पंडित तथा अमरेंद्र कुमार श्रीवास्तव समेत अनेक लोग उपस्थित थे. (अभिषेक श्रीवास्तव की रिपोर्ट).

You might also like
Leave A Reply